बिहार में कोरोना वायरस के 4 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 15 हुई

Share

पटना: बिहार (Bihar) में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. रविवार को राज्य में एक साथ चार नए कोविड-19 पॉजिटिव मामले सामने आए. इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईजीआईएमएस) में रविवार को हुई नमूनों की जांच में चार लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. इसी के साथ बिहार में कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमितों की संख्या 15 तक पहुंच गई है. इससे पहले राज्य में शनिवार को दो मामले पॉजिटिव पाए गए थे. जबकि इस महामारी से मुंगेर निवासी एक मरीज की 21 मार्च को मौत हो चुकी है.

Corona virus

आईजीआईएमएस के माइक्रोबायोलॉजी विभाग के प्रमुख एस. के. शाही ने बताया कि भागलपुर के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज से कुल 16 नमूने मिले थे, जिनकी रविवार की जांच की गई, जिसमें चार नमूने कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. वहीं बिहार स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी अधकारी डा रागिनी मिश्र ने बताया कि 21 मार्च को मुंगेर के जिस व्यक्ति की कोरोना से मौत हुई थी, उसी के संपर्क में आई एक 30 वर्षीय महिला रिश्तेदार, निजी अस्पताल के तीन कर्मचारी और वाहन चालक संक्रमित पाए गए हैं.

उन्होंने बताया कि मृतक की लखीसराय जिला निवासी एक अन्य महिला रिश्तेदार संक्रमित पाई गई. उसका इलाज पटना स्थित नालंदा मेडिकल कालेज अस्पताल में जारी है. जबकि मुंगेर स्थित निजी अस्पताल नेशनल हास्पिटल के संक्रमित पाए गए तीनों कर्मचारी और वाहन चालक भागलपुर जवाहर लालू नेहरू मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती हैं. रागिनी ने बताया कि प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस के करीब 733 संदिग्ध मामलों की जांच हो चुकी है, जिसमें से अबतक 15 संक्रमित पाए गए हैं.

गौरतलब है कि कतर से लौटे मुंगेर निवासी उक्त मरीज का एक निजी अस्पताल में इलाज के क्रम में स्थिति बिगडने पर उन्हें बेहतर इलाज के लिए पटना के बाईपास स्थित निजी अस्पताल श्रमण में भर्ती कराया था, जहां से फिर उसे पटना एम्स में भर्ती कराया गया. यहां 21 मार्च को उसकी मौत हो गई थी!


Share

NNB Live Bihar

NNBLiveBihar डॉट कॉम न्यूज पोर्टल की शुरुआत बिहार से हुई थी। अब इसका विस्तार पूरे बिहार में किया जा रहा है। इस न्यूज पोर्टल के एडिटर व फाउंडर NNBLivebihar के सभी टीम है। साथ ही वे इस न्यूज पोर्टल के मालिक भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!