कोरोना को खत्म करने के लिए बनी रणनीति! रक्षा मंत्री के आवास पर हुई उच्च स्तरीय बैठक

Share

भारत में कोरोना ने कोहराम मचाया हुआ है. पूरे देश भर में लॉकडाउन (Lockdown) किया गया है. रविवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर केंद्रीय मंत्रियों की बैठक बुलाई गई. दिल्ली स्थित राजनाथ सिंह के आवास पर कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर बैठक हुई. इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, प्रकाश जावड़ेकर, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, रामविलास पासवान समेत कई वरिष्ठ मंत्री भी शामिल हुए हैं.


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर आयोजित मंत्री समूह की बैठक में मंत्रियों ने कोरोना वायरस से संबंधित सभी मुद्दों की समीक्षा की, जिसमें खाद्य, दवा, ऊर्जा उत्पादों आदि जैसी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति श्रृंखला बनाए रखना शामिल था.

वहीं कोरोना से मुकाबला करने के लिए हर क्षेत्र के लोग प्रधानमंत्री द्वारा घोषित राहत कोष में दान कर रहे हैं. सेना, नौसेना और भारतीय वायुसेना के साथ-साथ रक्षा मंत्रालय के कर्मचारियों ने एक दिन का वेतन देश में कोरोना वायरस के प्रकोप से लड़ने में मदद के लिए राहत कोष में दान करने का फैसला किया है जो कुल मिलाकर करीब 500 करोड़ रुपये होगा.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने अलग से घोषणा की कि वह एक महीने का वेतन कोष में दान करेंगे.

मंत्री, उद्योगपति समेत आम लोग राहत कोष में कर रहे हैं दान

मोदी ने शनिवार को कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए ‘‘प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष’’ (पीएम केयर्स फंड) स्थापना की घोषणा की थी. कई केंद्रीय मंत्रियों, निजी संस्थाओं, उद्योगपतियों और सरकारी संगठनों ने प्रधानमंत्री की घोषणा पर प्रतिक्रिया दी है और कोष में योगदान दिया है!


Share

NNB Live Bihar

NNBLiveBihar डॉट कॉम न्यूज पोर्टल की शुरुआत बिहार से हुई थी। अब इसका विस्तार पूरे बिहार में किया जा रहा है। इस न्यूज पोर्टल के एडिटर व फाउंडर NNBLivebihar के सभी टीम है। साथ ही वे इस न्यूज पोर्टल के मालिक भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!