प्रदूषण की समस्या से जागरूक करने के लिये मोनिका मणि ने किया ” इको फ्रेंडली पार्टी एंड से नो तो प्लास्टिक” का आयोजन

Share

 

बिहार मुजफ्फरपुर : प्रदूषण जैसी गंभीर समस्या को लेकर मिसेज इंडिया मोनिका मणि ने लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से ” इको फ्रेंडली पार्टी एंड से नो तो प्लास्टिक” का आयोजन किया। मिसेज इंडिया 2017 मोनिका मणि, ने कई फैशन शो और समाजिक समारोहों का सफलता पूर्वक आयोजन किया है, और साथ ही युवाओं को प्रोत्साहित करने के प्रति अपने सजग भूमिका के लिए वह लोकप्रिय रही हैं।

वर्तमान समय में प्रदूषण एक गंभीर समस्या है और सारी मानवता अगर किसी एक समस्या से वैश्विक स्तर पर जूझ रही है तो वह प्रदूषण ही है, प्रदूषण में प्लास्टिक एक प्रमुख कारण है जिसका उपयोग एक गंभीर समस्या बन चुकी है, आज भारत समेत कई देशों की सरकारों ने प्लास्टिक के उपयोग को निषेध कर दिया है। इसी विचार को समर्थन देने और समाज को यह संदेश और प्रेरणा देने के लिए मोनिका मणि ने मुजफ्फरपुर के ग्रांड मॉल स्थित होटल दी ग्रैंड होटल में अपने पुत्री के प्रथम वर्ष के जन्म दिवस की पार्टी का आयोजन किया जिसका थीम था ” इको फ्रेंडली पार्टी एंड से नो तो प्लास्टिक”।

मोनिका मणि ने बताया कि इस कार्यक्रम के आयोजन उद्देश्य समाज को संदेश देना था कि हम दैनिक जीवन के साथ साथ अपने विशेष दिनों को भी पर्यावरण अनूकूल ढंग से आयोजित कर सकते है और पर्यावरण के प्रति अपनी जिम्मदारियों को सफलता पूर्वक निभा सकते है। इस आयोजन में किसी भी प्रकार के सिंगल यूज्ड प्लास्टिक के बने सामान का उपयोग नहीं किया गया था इसमें गुब्बारों की जगह कागज के फूलों का प्लास्टिक के बने सामानों की जगह बायो डिग्रेडेबल मैटेरियल से बने सामानों का इस्तमाल किया गया।

कार्यक्रम में धनंजय कुमार जो की भारत पेट्रोलियम में कार्यरत है तथा भारत पेट्रोलियम के अन्य उच्च अधिकारी गौरव शर्मा (टेरिटरी मैनेजर रिटेल), अभिषेक सिन्हा (टेरिटरी कॉर्डिनेटर), सत्यप्रकाश यादव ( डेपो प्रभारी) एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!