मुज़फ्फरपुर में ऐमरा के मेगा ब्लड डोनेशन कैम्प का किया गया आयोजन, व्यापारियों ने किया रक्तदान

Share

मुजफ्फरपुर जिले के मोतीझील स्थित रामा बाजार में शुक्रवार को(ऐमरा) ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर एसोसिएशन के 177 सदस्यों ने ब्लड डोनेशन किया। इस मौके पर बिहार के उपाध्यक्ष जिला अध्यक्ष मोहम्मद दिलशाद ने बताया कि रक्तदान महादान जीवन का सबसे सार्थक प्रयास है और आपके छोटे से प्रयास से तीन जिंदगियों में आशा की किरण का संचार करता है।

इन्हीं सब सपनों को साकार करने के लिए ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर एसोसिएशन(ऐमरा) पूरे भारतवर्ष में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। पूरे भारतवर्ष में ऐमरा लगभग डेढ़ लाख मोबाइल व्यापारियों का प्रतिनिधित्व करता है। माना जाता है किसी भी अच्छे कार्य के लिए कोई ना कोई प्रेरणा स्रोत होता है और मोबाइल व्यापारियों के लिए प्रेरणा का सूत्र बने स्वर्गीय भावेश सोलंकी वे ऐमरा के कर्मठ जुझारू कार्यकर्ता थे,तथा सामाजिक सेवा में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने वाले उदार हृदय के धनी भावेश सोलंकी का देहांत पिछले साल 17 जून 2021 को पुण्य स्थिति उनके निजी निवास पर हृदय गति रुक जाने से हो गया था। संगठन को समर्पित और विभिन्न संगठनों से जुड़े होने के कारण लोकप्रिय स्वर्गीय भावेश सोलंकी की याद में ऐमरा हर साल इसी दिन इस रक्तदान शिविर का आयोजन करता है। हमारे देश में ब्लड बैंक में खून की कमी को पूरा करने की आकांक्षा को देखते हुए इस विशाल रक्तदान शिविर को शुरू किया गया है और लक्ष्य 20 हजार यूनिट ब्लड का है। आयोजन कर्ता ऐमरा के बिहार उपाध्यक्ष मुजफ्फरपुर जिला अध्यक्ष मोहम्मद दिलशाद ने ब्लड डोनेशन के बारे में बताया कि रामा बाजार मोतीझील मुजफ्फरपुर में आयोजित की जा रही है। मोहम्मद दिलशाद ने कहा कि मुजफ्फरपुर के लोगों को जागरूक कर रहे हैं और बड़ी संख्या में लोग इस रक्तदान शिविर में हिस्सा ले रहे है।ये मेगा रक्तदान ऐतिहासिक हुआ है। इस रक्तदान को सफल बनाने में रहे बिहार उपाध्यक्ष जिला अध्यक्ष मोहम्मद दिलशाद,

जनरल सेक्रेटरी अजय चंद चौधरी,उपाध्यक्ष निहाल अहमद,उपाध्यक्ष राजेश कुमार, कोर मेंबर इरशाद आलम समेत सैंकड़ों लोग मौजूद रहे।


Share

Gulam Gaush

NNBLiveBihar डॉट कॉम न्यूज पोर्टल की शुरुआत बिहार से हुई थी। अब इसका विस्तार पूरे बिहार में किया जा रहा है। इस न्यूज पोर्टल के एडिटर व फाउंडर NNBLivebihar के सभी टीम है। साथ ही वे इस न्यूज पोर्टल के मालिक भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!