शिवालय सरस्वती शिशु मंदिर परिसर में तीन दिवसीय प्रांतीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ

Share

सकरा,मुज़फ्फरपुर: प्रखंड क्षेत्र के विशुनपुर बघनगरी पंचायत स्थित शिवालय सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के परिसर में 33 वां बिहार प्रांतीय समूह खेलकूद प्रतियोगिता का आज विधिवत शुभारंभ किया गया। यह प्रतियोगिता विद्या भारती की इकाई लोक शिक्षा समिति, बिहार के द्वारा संचालित किया गया। प्रतियोगिता का उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि रोसरा के विधायक वीरेंद्र पासवान ने दीप प्रज्वलित कर किया ।

गौरतलब हो कि यह प्रतियोगिता मंगलवार 17 से प्रारम्भ होकर 19 मई तक चलेगी। इस प्रतियोगिता में बिहार के समस्त सरस्वती शिशु मंदिरों से भैया-बहनों को चयनित कर खो-खो एवं कबड्डी के प्रांत स्तरीय खिताब के लिए भिड़ाया जयेगा।
उद्घाटन समारोह में अपना विचार रखते हुए वीरेंद्र पासवान ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम में आकर वह अभिभूत हैं तथा ये कार्यक्रम में भैया-बहनों के सर्वांगीण विकास के लिए आवश्यक है। संस्कार युक्त शिक्षा देने का विद्या भारती का यह संकल्प ही इस पूरे प्रकल्प का वैशिष्ट्य है।


समारोह के मुख्य वक्ता मुकेश नंदन लोक शिक्षा समिति, बिहार के सचिव नकुल कुमार शर्मा ने अपने वक्तव्य में कबड्डी एवं खो-खो के विभिन्न पहलुओं की जानकारी साझा करते हुए इन खेलों की प्रासंगिकता को केंद्र में रखा।
वही प्रदेश मंत्री डॉक्टर सुबोध कुमार ने खेल ध्वज का ध्वजारोहण कर कार्यक्रम को गति दी।
इस मौके पर अमरेन्द्र ठाकुर, रामलाल सिंह, अनिल कुमार राम, कृष्णा प्रसाद , स्थानीय मुखिया बबिता कुमारी सहित सैकडों की संख्या में अभिभावक व नगर के प्रबुद्ध नागरिक उपस्थित थें।


Share

NNB Live Bihar

NNBLiveBihar डॉट कॉम न्यूज पोर्टल की शुरुआत बिहार से हुई थी। अब इसका विस्तार पूरे बिहार में किया जा रहा है। इस न्यूज पोर्टल के एडिटर व फाउंडर NNBLivebihar के सभी टीम है। साथ ही वे इस न्यूज पोर्टल के मालिक भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!