अचानक लौट आईं लापता महिला मुखिया, बोलीं-पति के डर से भागी

Share

सीतामढ़ी। भारत-नेपाल सीमा क्षेत्र से रहस्यमय ढंग से लापता होकर सुर्खियों में आई कन्हौली थाने के एक क्षेत्र की महिला मुखिया नाटकीय ढंग से लौट आई हैं। महिला के कोर्ट पहुंचने की सूचना के साथ ही सनसनी फैल गई। सामने आते ही इस बात का उन्होंने दावा किया कि वह चुपके से घर से निकलकर अपनी बहन के यहां नेपाल के सिरनिया चली गई थी। अपहरण और अन्य चर्चाओं को मुखिया ने निराधार करार दिया। दो टूक कहा कि पति से अनबन के चलते घर से निकल गई थीं। पति प्रताड़ित करते थे तथा मर्डर करने की धमकी देते थे। आठ मार्च की रात पति ने डराया-धमकाया था, इसलिए नौ मार्च की सुबह बिना बताए घर से निकल गई थी।

इधर, सूत्रों के हवाले से पता चला कि विशेष न्यायाधीश सह एडीजे फ‌र्स्ट की अदालत में महिला मुखिया को पेश किया गया। वहां से दंडाधिकारी सोएब के यहां इकबालिया बयान के लिए प्रस्तुत किया गया। बयान कलमबद्ध होने के बाद दंडाधिकारी ने मुखिया को मेडिकल जांच के लिए भेजने के आदेश दिया। अपने इकबालिया बयान में घर से गायब होने के बारे में यहीं कहा कि पति से अनबन के चलते निकल गई थी। कोर्ट में पेशी के दौरान महिला मुखिया के साथ बच्चे और पति समेत तमाम स्वजन भी आए हुए थे।

कोर्ट में पेशी के बाद घर भेज दी गई मुखिया

कन्हौली थाना क्षेत्र की खाप खोपराहा पंचायत की मुखिया रेखा देवी 15 दिन बाद लौटी है। नौ मार्च की सुबह ही घर से लापता थी। मुखिया के पति अशोगी पासवान ने कन्हौली थाने में शादी की नीयत से बहला-फुसलाकर अपहरण कर लेने का अंदेशा जताते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसमें संजय कापर व विजय कापर तथा उनके पिता रामप्रगास कापर को आरोपित किया था। संजय कापर से महिला मुखिया के प्रेम-प्रसंग की अफवाह उड़ाई जा रही थी। हालांकि, मुखिया ने मीडिया से बातचीत में इस बात से इनकार करते हुए यहां तक कह दिया कि संजय कापर कापर को वह जानती-पहचानती तक नहीं और ऐसी अफवाह उड़ानेवालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेंगी। एसडीपीओ सदर रमाकांत उपाध्याय ने कहा कि महिला मुखिया ने कन्हौली थाने खुद पहुंच गई थीं। उन्होंने सारी बात बताई, जिसके बाद उनको कोर्ट में प्रस्तुत किया गया। एसडीपीओ ने यह भी बताया कि महिला मुखिया ने मेडिकल जांच कराने से इनकार कर दिया। उनको घर भेज दिया।


Share

NNB Live Bihar

NNBLiveBihar डॉट कॉम न्यूज पोर्टल की शुरुआत बिहार से हुई थी। अब इसका विस्तार पूरे बिहार में किया जा रहा है। इस न्यूज पोर्टल के एडिटर व फाउंडर NNBLivebihar के सभी टीम है। साथ ही वे इस न्यूज पोर्टल के मालिक भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!