सकरा में आधा दर्जन घर जलकर राख, पांच लाख से अधिक की संपत्ति का हुआ नुकसान

Share

मुजफ्फरपुर जिले के सकरा थाना क्षेत्र के हरिपुर कृष्ण गांव में देर रात भीषण आग लग गयी। इसमे करीब आधा दर्जन घर जलकर राख हो गए। अफरातफरी का माहौल बन गया। लोग होली के जश्न में डूबे हुए थे। अचानक से आग लगने की घटना से मातम पसर गया। इसमे हरिहर दास और पकौड़ी दास समेत अन्य के घर जल गए। पांच लाख रुपए से अधिक का नुकसान बताया गया है। सभी मजदुरी करने वाले परिवार हैं। हालांकि इस दौरान जान माल की क्षति नहीं हुई।

बताया गया कि गांव का होली का माहौल था। देर रात तक चहल पहल थी। इसी दौरान अचानक से हरिहर दास के घर मे आग लग गयी। जबतक लोग आजग बुझाने का प्रयास करते। अगल-बगल के घर भी जलने लगे। आसपास के लोग अपने-अपने सामान की सुरक्षा करने में लग गए। भगदड़ का माहौल बन गया। कुछ लोग पानी और मिट्टी फेंककर आग बुझाने की कोशिश करने लगे। इस बीच सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी और सकरा थाना की पुलिस मौके पर पहुंची। तबतक स्थानीय लोगों ने काफी हद तक आग पर काबू पा लिया था। फायर ब्रिगेड ने शीघ्र ही आग पूरी तरह बुझा दिया। सकरा थानेदार सरोज कुमार ने कहा कि पीड़ित परिवार द्वारा आवेदन देने की बात कही गयी है। उसी अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी। स्थानीय जनप्रीतिनिधि पर अपने स्तर से मदद को आगे आएं हैं। कहा जा रहा है कि सभी घर फुस और झोपड़ी का था। आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। लोग आशंका जता रहे हैं कि शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी होगी।


Share

NNB Live Bihar

NNBLiveBihar डॉट कॉम न्यूज पोर्टल की शुरुआत बिहार से हुई थी। अब इसका विस्तार पूरे बिहार में किया जा रहा है। इस न्यूज पोर्टल के एडिटर व फाउंडर NNBLivebihar के सभी टीम है। साथ ही वे इस न्यूज पोर्टल के मालिक भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!