सकरा मे आयोजित हुआ रोजगार मेला : 716 युवक-युवतियों का हुआ डाइरेक्ट प्लेसमेंट

Share

आज़ादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल्य योजना के तहत सकरा प्रखंड के सबहा में रोजगार सह मार्गदर्शन मेला का आयोजन किया गया। रोजगार मेला के मुख्य अतिथि एडीएम राजेश कुमार, एसडीसी एस के पाण्डेय ,डायरेक्टर नाबार्ड जूही प्रवासिनी, डीपीएम जीविका अनिशा, प्रखंड विकास पदाधिकारी आनंद मोहन, जिला रोजगार प्रबंधक अभिषेक शेखर बीपीएम जीविका मनोज कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर मेला का उद्घाटन किया।

 

मौके पर जीविका के प्रबंधक संचार,प्रबंधक अनुश्रवण एवम मूल्यांकन, एसी रणविजय एवम सकरा के सभी जीविका कर्मी उपस्थित थे। सभा को संबोधित करते हुए जिला रोजगार प्रबंधक अभिषेक शेखर ने कहा कि आज़ादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल्य योजना के माध्यम से जीविका मुज़फ़्फ़रपुर द्वारा बेरोजगार युवा युवतियों को संगठित क्षेत्रों के गैर सरकारी संस्थाओं में सीधे रोजगार उपलब्ध कराने, एवं प्रशिक्षण उपलब्ध कराकर रोजगार से जोड़ने तथा प्रशिक्षण प्रदान कर स्वरोजगार से जोड़ने हेतु इस रोजगार मेला का आयोजन हुआ है।

 

जिला परियोजना प्रबंधक जीविका ने कहा कि इस तरह के रोजगार मेला का आयोजन मुजफ्फरपुर के विभिन्न प्रखंडों में किया जाता है ताकि समाज के गरीब और वंचित लोगों का उत्थान हो सके। अपर समाहर्ता राजेश कुमार ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जीविका द्वारा आयोजित रोजगार मेला बेरोजगार लोगों को रोजगार से जोर रही है ये बहुत ही सराहनीय कार्य है। इस रोजगार मेले में संगठित क्षेत्रों में ग्रामीण युवा एवं युवतियों को विभिन्न कंपनियां जैसे साई राजेश्वरी ,सिक्योरिटी गार्ड, शिवशक्ति बायोटेक, नवभारत फर्टिलाइजर्स, पीपल ट्री, वाकरू ,विजन इंडिया, इत्यादि बड़ी-बड़ी कंपनियों में सीधे रोजगार मुहैया कराई गई।

 

इस मेला में युवा युवतियों की भागीदारी बहुत उत्साहवर्धन थी और विभिन्न कंपनियों से नियुक्ति पत्र भी प्राप्त किए। इस रोज़गार मेला के माध्यम से 716 युवक युवतियों का डायरेक्ट प्लेसमेंट के लिए चयन हुआ ।तथा कौशल प्रशिक्षण हेतु 412 लोगों का आवेदन प्राप्त हुआ और स्वरोजगार हेतु 265 का चयन हुआ। धन्यवाद ज्ञापन प्रखंड परियोजना प्रबंधक सकरा ने बताया कि कुल 1612 लोगो ने अपना निबंधन पंचायत स्तर पर कराया था।

Input– Before Print


Share

NNB Live Bihar

NNBLiveBihar डॉट कॉम न्यूज पोर्टल की शुरुआत बिहार से हुई थी। अब इसका विस्तार पूरे बिहार में किया जा रहा है। इस न्यूज पोर्टल के एडिटर व फाउंडर NNBLivebihar के सभी टीम है। साथ ही वे इस न्यूज पोर्टल के मालिक भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!