चीन में फिर दिखा कोरोना की नई लहरे, जिनपिंग सरकार ने घने आबादी वाले शहर में लगाया सख्त लॉकडाउन

Share

चीन ने कोरोनावायरस मामलों को लेकर नए स्पाइक के बीच पूर्वोत्तर के 90 लाख की आबादी वाले चांगचुन शहर में लॉकडाउन लगा दिया है। इसके तहत लोगों को घर पर रहने और सामूहिक परीक्षण के तीन दौर से गुजरना पड़ता है। गैर जरूरी बिजनेस को बंद कर दिया गया है और ट्रांसपोर्ट लिंक सस्पेंड कर दिए गए हैं। चीन ने 11 मार्च को देश भर में लोकल ट्रांसमिशन के 397 मामले दर्ज किए हैं। इसमें से 98 जिलिन प्रांत में चांगचुन के करीब हैं।ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट बताती है कि जीरो कोविड ​​​​नीति को जल्द से जल्द हासिल करने के लिए पूर्वोत्तर चीन के जिलिन प्रांत की राजधानी चांगचुन में न्यूक्लिक एसिड परीक्षण किए जाएंगे। इसके साथ ही न्यूक्लिक एसिड के तीन और राउंड टेस्ट किए जाएंगे ताकि सभी छिपे हुए मामलों की खोज की जाए। 8 मार्च से चांगचुन में अब तक 48 कोविड के नए केस देखे गए हैं।

चांगचुन सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के निदेशक झांग जिंगगुओ ने ग्लोबल टाइम्स को बताया है चांगचुन में मिले पहले केस का कोविड प्रभवित क्षेत्र में यात्रा का इतिहास था। उन्होंने बताया है कि चांगचुन के 11 केस की जीनोम स्टडी करने से पता चला है कि ये सभी ओमिक्रॉन वैरिएंट के स्ट्रेन हैं। जिंगगुओ ने कहा है कि चांगचुन में महामारी की स्थिति अभी भी बढ़ रही है और कम समय में मामलों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है।

Input-Hindustan


Share

Gulam Gaush

NNBLiveBihar डॉट कॉम न्यूज पोर्टल की शुरुआत बिहार से हुई थी। अब इसका विस्तार पूरे बिहार में किया जा रहा है। इस न्यूज पोर्टल के एडिटर व फाउंडर NNBLivebihar के सभी टीम है। साथ ही वे इस न्यूज पोर्टल के मालिक भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!