मुजफ्फरपुर में 75 लाख की शराब जब्त: तीन तस्कर भी गिरफ्तार, धान के भूसे के नीचे छिपाकर रखी गई थी शराब

Share

मद्य निषेध पटना और मुजफ्फरपुर पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए मनियारी थाना क्षेत्र के काजीइंडा चौक के समीप से ट्रक पर लोड 75 लाख रुपए की शराब जब्त की। मौके से तीन तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया। ये तीनो अंतरराज्यीय गिरोह के तस्कर बताए गए हैं। पुलिस इनसे पूछताछ कर नाम पते का सत्यापन कर रही है। ट्रक पर से कुल 213 कार्टन शराब जब्त की गई है। इसे धान के भूसे के नीचे बोरे में बांधकर छुपाया गया था। मद्य निषेध टीम को इसकी गुप्त सूचना मिली थी कि महाराष्ट्र नम्बर ट्रक से शराब की बड़ी खेप आ रही है।

टीम ने इसकी सूचना मनियारी पुलिस को दी। इसके साथ मधनिषेध की टीम भी छापेमारी में निकली। काजीइंडा चौक के समीप ट्रक को रोका गया। चालक और उपचालक से पूछताछ की गई। पहले इन्होंने टालमटोल जवाब दिया। लेकिन, सख्ती से पूछने पर ट्रक पर शराब लोड होने की बात बताई। इसके बाद रस्सी खोलकर तलाशी ली गई।
जिसमें से भारी मात्रा में शराब जब्त किया गया। थानेदार अजय पासवान ने बताया कि तस्करों के नाम पते का सत्यापन किया जा रहा है। इसमें कुछ स्थानीय धंधेबाजों की संलिप्तता सामने आई है। उन सभी पर भी FIR दर्ज की जाएगी।

होली के लिए किया जाता स्टॉक

इस जांच में पता लगा कि उक्त शराब की खेप को होली के लिये स्टॉक किया जाना था। तस्करों ने बताया कि शराब की खेप पहुंचाने के लिये उन्हें 10-10 हजार रुपए देना तय हुआ था। पांच-पांच हजार रुपए एडवांस भी तस्करों को मिले थे। शेष राशि शराब डिलीवर करने के बाद देने की बात तय हुई थी।

मोबाइल नंबर खंगाल रही पुलिस

तस्करों के पास से पुलिस को मोबाइल बरामद हुआ था। जिसमें कई संदिग्ध नंबर मिले हैं। इन सभी का डिटेल्स पुलिस खंगाल रही है। इसमें कुछ नम्बर मनियारी इलाका का भी है। तस्करों ने धंधेबाजों के नाम तो नहीं बताए। उन्हें एक मोबाइल नंबर दिया गया था। कहा गया था कि मुजफ्फरपुर पहुंचकर इस नंबर पर कॉल करना। शराब कहां ठिकाना लगाना है वही लोग बताएंगे। पुलिस करीब एक दर्जन मोबाइल नम्बर को खंगाल रही है।


Share

Vikash Mishra

NNBLiveBihar डॉट कॉम न्यूज पोर्टल की शुरुआत बिहार से हुई थी। अब इसका विस्तार पूरे बिहार में किया जा रहा है। इस न्यूज पोर्टल के एडिटर व फाउंडर NNBLivebihar के सभी टीम है। साथ ही वे इस न्यूज पोर्टल के मालिक भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!