वार्ड सचिव के पद पर महादलित के चयन पर हंगामा, रजिस्टर फाड़ा

Share

सकरा, मुजफ्फरपुर-प्रखंड की डीहूली इशहाक पंचायत के वार्ड तीन में मंगलवार को वार्ड सभा हुई। इसमें वार्ड सचिव के चयन को लेकर जमकर हंगामा हुआ।वार्ड सदस्य संजीव कुमार राय की अध्यक्षता मे बैठक कि गई। तभी उपस्थित ग्राामीणो के एक पक्ष ने महादलित परिवार के बाबुल रजक का नाम प्रस्तावित किया। इस बात पर दुसरे पक्षो ने जमकर हंगामा मचाना शुरू कर दिया। एक गुट ने बैठक रजिस्टर पंचायत सचिव से छीनकर फाड़ दिया। पंचायत सचिव अभय कुमार ने बताया कि पहले वार्ड सचिव के पद पर बाबुल रजक का चयन किया गया। इसपर विवाद शुरू हो गया। इसको लेकर काफी हंगामा किया गया।

इसकी सूचना प्रखंड विकास पदाधिकारी को दी गई। तब प्रखंड विकास पदाधिकारी ने चयन स्थगित करने का मौखिक आदेश दिया। जिसके बाद वार्ड तीन में चयन स्थगित कर दिया गया है। इधर विषुणपुर बघनगरी पंचायत के वार्ड चार मे सचिव के चुनाव को लेकर जम कर हंगामा किया गया। वार्ड सदस्य पल्लवी कुमारी ने वार्ड सभा की बैठक को आगे बढाया गया। तभी सचिव के पद के लिए छः लोगो ने अपनी अपनी उम्मीदवारी पेश कर दी। एक के पक्ष मे बीस तथा दूसरे के पक्ष मे अठारह लोगो ने हाथ उठाया। तभी अन्य लोगो ने विरोध करना शुरू कर दिया। वार्ड सदस्य ने विरोध को देखते हुए बैठक स्थगित कर दी।


Share

Vikash Mishra

NNBLiveBihar डॉट कॉम न्यूज पोर्टल की शुरुआत बिहार से हुई थी। अब इसका विस्तार पूरे बिहार में किया जा रहा है। इस न्यूज पोर्टल के एडिटर व फाउंडर NNBLivebihar के सभी टीम है। साथ ही वे इस न्यूज पोर्टल के मालिक भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!