योग गुरु आशुतोष जी महाराज पहुँचे बाबा खगेश्वरनाथ धाम, हुआ भव्य स्वागत

Share

भारत ऋषि और कृषि का देश : आशुतोष जी महाराज

मुजफ्फरपुर : बंदरा प्रखंड के मतलुपुर स्तिथ अति प्राचीन बाबा खगेश्वरनाथ धाम में शनिवार को योग गुरु आशुतोष जी महाराज का आगमन हुआ। मंदिर न्यास समिति के अध्यक्ष पूर्व कुलपति डॉ गोपाल जी त्रिवेदी एवं सचिव बैद्यनाथ पाठक ने उनका स्वागत व अभिनंदन किया। मंदिर के प्रधान पुजारी आचार्य राजन झा ने विधिवत पूजा-अर्चना करवाई। उन्होंने मंदिर परिसर में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत हमेशा से ऋषि और कृषि का देश रहा है और इन दोनों के बिना विकसित देश की परिकल्पना करना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि योग से मनुष्य पूर्णतः निरोग हो सकता है। इसलिए हर घर में हर इंसान को योग अपनाने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि योग के माध्यम से जेल में बंद भारत के करीब चालीस हजार कैदियों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने का काम किया है। मनुष्य को अपनी सोच और जीवन शैली में परिवर्तन लाने की आवश्यकता है। उन्होंने गायत्री मंत्र, महा मृत्युंजय मंत्र एवं ॐ शब्द के उच्चारण मात्र से होने वाले फायदे को बताया। उन्होंने मनुष्य जीवन में संस्कारवान, जीवन में प्रगति के आयामों तथा साधना की विधि पर विस्तृत रूप से प्रकाश डाला। मौके पर रामकुमार त्रिवेदी, माधव त्रिवेदी, रामविनोद पांडेय, वीरचन्द्र ब्रह्मचारी, संजय त्रिवेदी, देवेंद्र पांडेय, श्यामनन्दन ठाकुर, रामसकल कुमार, गणेश झा, रामकुमार झा इत्यादि मौजूद थे।


Share

NNB Live Bihar

NNBLiveBihar डॉट कॉम न्यूज पोर्टल की शुरुआत बिहार से हुई थी। अब इसका विस्तार पूरे बिहार में किया जा रहा है। इस न्यूज पोर्टल के एडिटर व फाउंडर NNBLivebihar के सभी टीम है। साथ ही वे इस न्यूज पोर्टल के मालिक भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!