एम.एस.एम.ई के द्वारा नितिश्वर महाविद्यालय में वेबिनार का हुआ आयोजन।

Share

नितिश्वर महाविद्यालय में “संभव” राष्ट्रीय स्तर का जागरूकता वेबीनार।

मुजफ्फरपुर : नितिश्वर महाविद्यालय में मंगलवार को ऑनलाइन वेबिनार का आयोजन किया गया। यह आयोजन संभव राष्ट्रीय स्तर पर जागरूकता कार्यक्रम गूगल मिटिंग के द्वारा किया गया।

सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय (Ministry of Micro, Small & Medium Enterprises – MSME) ने उद्यमिता को बढ़ावा देने में युवाओं की भागीदारी को बढ़ावा व ई-राष्ट्रीय स्तर का जागरूकता कार्यक्रम ‘संभव (SAMBHAV)’ वेबीनार आयोजित किया है।

वेबिनार का शुभारंभ नितिश्वर महाविद्यालय के प्राचार्य महोदय डॉ मनोज कुमार ने किया। भौतिकी विभाग के विभागाध्यक्ष एवं बीसीए के कोऑर्डिनेटर असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ रवि रंजन ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहा छात्रों को उद्यमिता लेने के लिए मंत्रालय के 130 क्षेत्रीय कार्यालयों द्वारा प्रोत्साहित किया जाएगा तो वही इस अभियान के दौरान, कॉलेज के छात्रों को उन कई योजनाओं से अवगत कराया जाएगा।

इस प्रोग्राम में लगभग 150 से अधिक छात्र छात्राओं और फैकल्टी ने पंजीकरण ऑनलाइन करवाया था। जिसमें से 100 से अधिक का सेलेक्शन किया गया था। इस वेबीनार में मुजफ्फरपुर एम.एस.एम.ई-डी.आई, के सहायक निदेशक, रमेश कुमार यादव ने एमएसएमई मंत्रालय और छात्र छात्राओं को आत्मनिर्भर बनने व उद्यमी क्षेत्र का महत्व
भारतीय अर्थव्यवस्था के बारे में संक्षिप्त जानकारी दी। तो वही सहायक निदेशक (ई.आई) सह एन.एल.ए.पी समन्वयक, एमएसएमई-डीआई, अविषेक चंदा, ने एम.एस.एम.ई-डी.आई,
के बारे में जानकारी दी।

मौके पर बी.सी.ए विभाग से राहुल कुमार, तो वही छात्र रौशन कुमार, शिवम कुमार तिवारी, शिव कुमार, सत्यम, अरशद, अविनाश, अमन, छात्रा खुशबू, मिथाली, इत्यादि व कई फैकल्टी ने भाग लिया।


Share

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!