मुखिया पद के दो प्रत्याशियों को पुलिस ने बूथ से भगाया तो समर्थकों ने किया पथराव, पुलिस ने की हवाई फायरिंग; 4 हिरासत में

Share

पहले चरण के पंचायत चुनाव के दौरान शुक्रवार को औरंगाबाद में पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी। घटना औरंगाबाद प्रखंड की नौगढ पंचायत के विशेनी गांव स्थित बूथ नंबर 144-145 की है। बताया जा रहा कि महिला पुलिसकर्मियों को मुखिया प्रत्याशियों द्वारा धमकाए जाने के बाद मामला बढ़ा है। पुलिस ने उन प्रत्याशियों को भगाया तो समर्थकों ने रोड़ेबाजी कर दी। बचाव में पुलिस ने 7 राउंड हवाई फायरिंग की। इस दौरान वार्ड सदस्य समेत 4 हिरासत में लिए गए हैं।

दरअसल, मुखिया पद के दो प्रत्याशी बूथ पर तैनात महिला पुलिसकर्मियों को यह कहते हुए धमका रहे थे कि अगर कुछ गड़बड़ हुई तो नौकरी ले लेंगे। यह सुन वहां मौजूद बाकी पुलिसकर्मियों ने प्रत्याशियों को डांट कर भगाया। इसी बीच दोनों प्रत्याशियों के करीब 15 समर्थकों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया।

बचाव में पुलिस ने 7 राउंड हवाई फायरिंग की तब भीड़ हटी। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 4 को हिरासत में लिया है। घटना की सूचना के बाद डीएम, एसपी समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली।

वहीं, औरंगाबाद जिले के ही इब्राहिम पूर पंचायत के उन्थु गांव के बूथ संख्या 49 और 50 पर भी पब्लिक और पुलिसकर्मी के बीच हाथापाई हुई है। इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस की पिटाई से बूथ पर मौजूद एक युवक बेहोश हो गया। इसके बाद लोगों का हंगामा और भी बढ़ गया। मौके पर एसडीपीओ गौतम शरण ओमी और एसडीओ विजयंत कुमार पहुंच गए हैं।

input-Bhaskar


Share

NNB Live Bihar

NNBLiveBihar डॉट कॉम न्यूज पोर्टल की शुरुआत बिहार से हुई थी। अब इसका विस्तार पूरे बिहार में किया जा रहा है। इस न्यूज पोर्टल के एडिटर व फाउंडर NNBLivebihar के सभी टीम है। साथ ही वे इस न्यूज पोर्टल के मालिक भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!