पुलिस की लापरवाही से 600 CFT बालू लेकर भागा माफिया:मुजफ्फरपुर में भी बालू माफिया सक्रिय, खनन पदाधिकारी ने अवैध बालू लदा ट्रक पकड़कर पुलिस का सौंपा; थाने के बाहर से ट्रक लेकर फरार हुआ माफिया

Share

एक तरफ सरकार अवैध बालू खनन पर रोक लगाने के लिए हर सम्भव प्रयास कर रही है। लगातार SP स्तर तक से अफसर पर कार्रवाई हो रही है। बावजूद इसके मुजफ्फरपुर पुलिस की कहानी ही कुछ और है। मामला यह है कि खनन विकास पदाधिकारी घनश्याम झा ने गुप्त सूचना के आधार पर ओवरलोडिंग बालू लदे ट्रक को भगवानपुर चौक पर पकड़ा। जांच करने पर पता लगा कि ट्रक पर 600 CFT बालू लोड है। उत्तर प्रदेश नम्बर ट्रक को जब्त कर सदर थाना के हवाले कर दिया गया।

             प्रतिकात्म्क तस्वीर

ट्रक लेकर चालक या मालिक नहीं भाग सकें। इसके लिए खनन पदाधिकारी ने उक्त ट्रक का एक्सेल (धुरी) खोलवा दिया और इसे थाना के हवाले कर दिया गया। लेकिन, सदर पुलिस की लापरवाही के चलते रात में आराम से चालक और मालिक ने मिलकर ट्रक को थाना से हटवा लिया। इसे लेकर भाग निकले। पुलिस को इसकी भनक भी नहीं लगी।

जब खनन पदाधिकारी दोबारा थाना पहुंचे तो पाया कि ट्रक गायब है। पूछताछ की गई। लेकिन, कोई ठोस जबाव पुलिसकर्मी या थानेदार नहीं दे सके। इसके बाद उन्होंने ट्रक नम्बर को आधार बनाते हुए FIR दर्ज कराया। इस सम्बंध में थानेदार सत्येंद्र मिश्रा का कहना है कि थाना परिसर में जगह नहीं है। बाहर में ही ट्रक खड़ी थी। रात को तेज बारिश हो रही थी। इसी दौरान घटना को अंजाम दिया गया है।

DTO से सम्पर्क साधकर ट्रक नम्बर से इसके मालिक और चालक का पता किया जा रहा है। खनन पदाधिकारी ने बताया कि अवैध बालू परिवहन से दो लाख 31 हज़ार आठ सौ रुपये की राजस्व को क्षति हुई है। चालान काटने और जुर्माना वसूली के लिए ट्रक को जब्त किया गया था। लेकिन, थाना पर से ट्रक लेकर शातिर भाग निकले।

इनपुट:- दैनिक भास्कर


Share

Vikash Mishra

NNBLiveBihar डॉट कॉम न्यूज पोर्टल की शुरुआत बिहार से हुई थी। अब इसका विस्तार पूरे बिहार में किया जा रहा है। इस न्यूज पोर्टल के एडिटर व फाउंडर NNBLivebihar के सभी टीम है। साथ ही वे इस न्यूज पोर्टल के मालिक भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!