भागलपुर में JEE की परीक्षा देने आए छात्र समेत पांच की ठनका से मौत, बारिश होने पर पेड़ के नीचे छुपा था

Share

 

बिहार के भागलपुर में मंगलवार को जेईई की परीक्षा देने आए एक छात्र समेत पांच लोगों की ठनके (वज्रपात) की चपेट में आ जाने से मौत हो गई। मृतक छात्र घोघा का रहने वाला था। छात्र बारिश होने पर एक पेड़ के नीचे खड़ा था। उसी दौरान वज्रपात की चपेट में आ गया। इसके अलावा बांका के अमरपुर में दो, पंजवारा और धोरैया में एक-एक व्यक्ति की ठनके की चपेट में आने से मौत हो गई। बांका में मृत चारों लोग बारिश के दौरान खेत में काम कर रहे थे।

अमरपुर थाना क्षेत्र के डुमरिया गांव में मंगलवार की सुबह आकाशीय बिजली (ठनका) गिरने से एक बच्चे समेत दो लोगों की मौत हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि गांव के आनंदी मंडल (55) एवं अपने नाना मुशहरु तांती के घर रह रहे शंभूगंज के केहनीचक गांव के सन्नी तांती (10) सुबह में खेत की ओर गए थे। बारिश शुरू होने के बाद दोनों गांव के तालाब पर पेड़ के नीचे छिप गए। अचानक वहां ठनका गिरा तथा दोनों उसकी चपेट में आ गए तथा उनकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई। परिजनों ने उन्हें रेफरल अस्पताल लाया जहां डॉक्टर ने उनके मौत की पुष्टि की। दोनों को पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया गया। ग्रामीणों ने मृतक के आश्रितों को सरकारी मुआवजा देने की मांग की है।


Share

Vikash Mishra

NNBLiveBihar डॉट कॉम न्यूज पोर्टल की शुरुआत बिहार से हुई थी। अब इसका विस्तार पूरे बिहार में किया जा रहा है। इस न्यूज पोर्टल के एडिटर व फाउंडर NNBLivebihar के सभी टीम है। साथ ही वे इस न्यूज पोर्टल के मालिक भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!