ई-कॉमर्स कंपनियों का मुद्दा काफी महत्वपूर्ण – उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद

Share


इरशाद आलम मोबाइल व्यवसाय सुजावलपुर और ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन मुजफ्फरपुर के कोर मेंबर्स ने बताया की

AIMRA ( ऑल इंडिया मोबाईल रिटेलर एसोसिएशन) और CAIT द्वारा प्रायोजित वेबिनार में बिहार के उपमुख्यमंत्री माननीय तारकिशोर प्रसाद ने प्रदेश के लगभग 300 व्यापारियों से सीधे संवाद किया। उनकी विभिन्न समस्याओं को सुना और संगठन द्वारा दिए गए सुझावों को भी संज्ञान में लिया। ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन के राष्ट्रीय सीनियर उपाध्यक्ष विभूति प्रसाद व बिहार में लॉकडाउन के दौरान गैर-जरूरी उत्पादों की बिक्री व वितरण को लेकर अमेज़न और फ्लिपकार्ट जैसी कंपनियों को आड़े हाथों लेते हुए उपमुख्यमंत्री जी से तत्काल प्रभाव से इस पर प्रतिबंध लगाने की गुहार लगाई क्योंकि बिहार में लॉकडाउन लगा हुआ है, कई ऐसे राज्यों के उदाहरण भी दिए गए जहां लॉकडाउन के दौरान गैर-जरूरी वस्तुओं की सप्लाई पूरी तरह से बंद है एवं उपमुख्यमंत्री जी को व्यापारियों के भविष्य की चिंताओं से अवगत कराया। वहीं संगठन के प्रदेश सचिव कमलेश कुमार सिंह ने वेबीनार पर व्यापारियों की बातों को बहुत ही सजग ढंग से रखने में अहम भूमिका निभाई। बिहार के प्रत्येक जिले से मोबाइल संगठन के पदाधिकारियों ने एक स्वर में गैर जरूरी वस्तुओं की डिलीवरी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से रोकने का उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद से आग्रह किया। संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष नवनीत केडिया द्वारा भी उप मुख्यमंत्री को टेक्नोलॉजी में मोबाइल व्यापारियों की अहम भूमिका के बारे में अवगत कराया तथा लॉकडाउन एक्सटेंशन में व्यापारियों की भूमिका के बारे में जानकारी भी दी। व्यापारियों की वैक्सीनेशन प्राथमिकता के आधार पर लगे इस पर भी चर्चा की गई।

उप मुख्यमंत्री श्री तारकिशोर प्रसाद ने सभी मुद्दों पर गंभीर चिंतन करने के बाद यह आश्वासन दिया की ई-कॉमर्स कंपनियों का मुद्दा एक गंभीर विषय है और इस पर आपदा प्रबंधन टीम को व्यक्तिगत तौर पर संज्ञान लेने को कहेंगे। बताते चलें कि व्यापारियों के हित में उपमुख्यमंत्री का हर संभव सहयोग मिलता आया है कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के प्रदेश अध्यक्ष अशोक कुमार वर्मा ने भी ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर एसोसिएशन की इस मांग को जायज ठहराया।

प्रदेश के सभी जोनल पदाधिकारी एवं प्रदेश अध्यक्ष शान्ति स्वरूप, उपाध्यक्ष मोहम्मद दिलशाद, अनिल बाजोरिया, नितिन कृष्णन, प्रमोद अग्रवाल, कन्हैया कुमार एवं अजय कुमार ने योजनाबद्ध तरीके से इस पर कार्य करने पर विशेष बल दिया।


Share

Gulam Gaush

NNBLiveBihar डॉट कॉम न्यूज पोर्टल की शुरुआत बिहार से हुई थी। अब इसका विस्तार पूरे बिहार में किया जा रहा है। इस न्यूज पोर्टल के एडिटर व फाउंडर NNBLivebihar के सभी टीम है। साथ ही वे इस न्यूज पोर्टल के मालिक भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!