लॉकडाउन में संचालित कपड़ा दुकान को अधिकारियों ने किया सील

Share

सकरा,मुज़फ़्फ़रपुर : प्रशासन चाहे जितना भी कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रयत्न करें, परंतु सकरा के कुछ दुकानदारों द्वारा सरकार के इस अभियान को विफल करने के लिए लगभग अभियान चला दिया गया है। लगातार प्रचार प्रसार तथा चेतावनी के बावजूद चोरी-छिपे दुकानदारों द्वारा ग्राहकों को सामान बिक्री का काम किया जा रहा है। प्रशासन द्वारा विभिन्न वस्तुओं के दुकानों को खोलने की तिथि एवं समय का रोस्टर दुकानदारों को उपलब्ध करा दिया गया है तथा इसका अनुपालन करने का अनुरोध भी किया गया है । बावजूद कई दुकानदार अपनी दुकानों को नियम विरुद्ध खोल लेते हैं।

शासन अस्थाई तौर पर दो से चार दिनों के लिए उनके दुकानों को सील भी कर देती है, परंतु वह इस से बाज नहीं आ रहे हैं। सरकार द्वारा लॉकडाउन लगाए जाने के बाद नियम और सख्त कर दिए गए हैं । सुबह 7:00 बजे से 11:00 बजे तक ही दुकानों को खोलने का समय निर्धारित किया गया है। शुक्रवार को सुजावलपुर बाजार स्थित चन्दा मामा द्वारा चोरी-छिपे दुकान में 30 से अधिक ग्राहकों को कपड़ा की बिक्री किया जा रहा था। बाहर से दुकान को बंद कर दिया गया था।

सीओ पंकज कुमार, एसआई ललन कुमार तथा अंजनी कुमार प्रतिष्ठान पर पहुंचें तो दुकान के बाहर का दरवाजा खुलवाकर दुकान में बैठे हुए 30 से अधिक ग्राहकों को प्रशासन द्वारा बाहर निकाला गया। दुकानदार को कड़ी चेतावनी दी गई। भविष्य में नियम की अवहेलना किए जाने पर उनके विरुद्ध आपदा अधिनियम के उल्लंघन को लेकर मुकदमा दर्ज करने की बात कही गई। तत्काल व्यवहारिक तौर पर छोटी सजा के तौर पर दुकान को अगले आदेश तक के लिए सील कर दिया गया हैं। इसके पूर्व भी आधे दर्जन से अधिक दुकानों को नियम विरुद्ध दुकान खोलने के जुर्म में सील किया जा चुका है।


Share

NNB Live Bihar

NNBLiveBihar डॉट कॉम न्यूज पोर्टल की शुरुआत बिहार से हुई थी। अब इसका विस्तार पूरे बिहार में किया जा रहा है। इस न्यूज पोर्टल के एडिटर व फाउंडर NNBLivebihar के सभी टीम है। साथ ही वे इस न्यूज पोर्टल के मालिक भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!