भूल गए 2 गज की दूरी, मास्क है जरूरी:वैसे जरूरी सामान की खरीदारी के लिए भी बाजारों में उमड़ पड़े लाेग, जाे लॉकडाउन में भी मिलते रहेंगे

Share

मुज़फ़्फ़रपुर: लॉकडाउन की घोषणा होते ही मंगलवार को लाेग बाजाराें में उन चीजाें की खरीदारी के लिए भी उमड़ पड़े जाे बंद के दाैरान भी मिलती रहेंगी। लाेगाें काे ज्याेंहि जानकारी मिली तेज धूप में भी सुनसान सड़कों पर आवाजाही अचानक बढ़ गई।शहर से लेकर ग्रामीण इलाकाें से भी व्यापारियाें समेत अामलाेग भी स्टाॅक करने के लिए बाइक, पिकप व अन्य वाहनाें से बाजार पहुंच गए। लगन काे लेकर खरीदारी करनेवाले पहले से ही बाजार में जमे थे। गोला, पंकज मार्केट, सरैयागंज, मोतीझील-कल्याणी में उमड़े खरीदार गाइडलाइन “2 गज की दूरी, मास्क है जरूरी’ काे भी भूल गए। जबकि, सरकार की ओर से मंगलवार को जारी गाइडलाइन में स्पष्ट है कि सब्जी और अन्य सभी खाद्य सामग्री लाॅकडाउन के दाैरान भी मिलती रहेंगी।

बता दें कि अप्रैल के दूसरे पखवारे से ही दुकानाें काे रोटेशन के तहत खाेला जाने लगा। इसकाे लेकर मंगलवार काे कपड़े, जूते-चप्पल व सर्राफा बाजार बंद थे। फिर भी बाजाराें में लोगों की भीड़ शाम 4 बजे के बाद भी जमी रही। सरैयागंज, गोला रोड में ट्रैफिक पुलिस की मौजूदगी के बाद भी भीषण जाम लग गया।

साहेबगंज से आए मोहित साह ने कहा कि उनकी राशन की दुकान है। सोमवार को ही लॉकडाउन का अंदेशा हो गया था। इसलिए आज आ गए। कटरा बाजार के विंदेश्वर ने कहा कि खाद्य सामग्री की दुकानें ताे खुली रहेंगी, लेकिन वाहन मालिक ज्यादा भाड़ा मांगने लगते हैं। इसलिए आज ही आना पड़ा।


Share

Vikash Mishra

NNBLiveBihar डॉट कॉम न्यूज पोर्टल की शुरुआत बिहार से हुई थी। अब इसका विस्तार पूरे बिहार में किया जा रहा है। इस न्यूज पोर्टल के एडिटर व फाउंडर NNBLivebihar के सभी टीम है। साथ ही वे इस न्यूज पोर्टल के मालिक भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!