बिहार के 7 जिलों के लिए हाई अलर्ट जारी, बिजली गिरने की संभावना, आंधी-बारिश के भी आसार

Share

PATNA : बिहार के कई हिस्सों में पिछले दो दिनों से लोगों को उमस भरी गर्मी से काफी राहत मिली है. मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए 3 मई तक ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर रखा है. ऐसे में सीतामढ़ी, शिवहर, पश्चिम व पूर्वी चंपारण, दरभंगा, मधुबनी और मुजफ्फरपुर में रहने वाले लोगों के लिए मौसम विज्ञान केंद्र ने आज एक से दो घंटे के अंदर वज्रपात और हलकी बारिश होने की चेतावनी दी है.

मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के मुताबिक 30 से 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है. मौसम विभाग ने वर्तमान रेडार और अन्य प्रेक्षण के अनुसार यह अलर्ट जारी किया गया है. इसके मुताबिक एक से दो घंटे के अंदर इस इलाके में मौसम में परिवर्तन देखा जा सकेगा. इसका असर बगल के जिलों में भी दिख सकता है.

अलर्ट जारी करते हुए मौसम विभाग की ओर से लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है. वज्रपात की आशंका जताते हुए गांव-खलिहान और खुले रास्तों में रहने वालों को खासकर सचेत रहने को कहा गया है. इतना ही नहीं मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट के अनुसार इस अवधि में तेज गरज के साथ बारिश भी हो सकती है!

Input-Firstbihar


Share

NNB Live Bihar

NNBLiveBihar डॉट कॉम न्यूज पोर्टल की शुरुआत बिहार से हुई थी। अब इसका विस्तार पूरे बिहार में किया जा रहा है। इस न्यूज पोर्टल के एडिटर व फाउंडर NNBLivebihar के सभी टीम है। साथ ही वे इस न्यूज पोर्टल के मालिक भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!