आ रही थी ट्रेन… गिर गया पटरियों पर बच्चा, फिर देखें हुआ क्या Viral Video में

Share

मुंबई:जिंदगी और मौत ऊपर वाले के हाथों है. इसीलिए उसकी महिमा को जानकर कहा गया है जाको राखे साइयां मार सके ना कोय. ये मुहावरा आपने भी कई बार सुना होगा लेकिन आज हम आपको ऐसा ही एक वीडियो (Video) दिखाने जा रहे हैं, जिससे देखकर आपको इस मुहावरे पर एक बार फिर यकीन होने लगेगा. दरअसल ये मामला महाराष्‍ट्र (Maharashtra) के मुंबई डिवीजन का है. महाराष्‍ट्र के वांगनी स्‍टेशन के प्‍लेटफॉर्म नंबर 2 पर एक बच्‍चा अपने पिता के साथ खड़ा था. इसी दौरान उसका संतुलन बिगड़ गया और बच्‍चा प्‍लेटफॉर्म से पटरी पर गिर पड़ा. इसी दौरान दूसरी तरह ट्रेन आती दिखाई दी. पिता जब तक कुछ करता तब तक वहां पर एक स्विचमैन दौड़ते हुए आया और बच्‍चे को बचा लिया. बच्‍चे को बचाने का वीडियो समाचार एजेंसी एएनआई ने शेयर किया है.

 

जानकारी के मुताबिक महाराष्‍ट्र के वांगनी स्‍टेशन के प्‍लेटफॉर्म नंबर 2 पर एक बच्‍चा अपने पिता के साथ खड़ा था. इसी दौरान जब दूसरी तरह से ट्रेन आई तो बच्‍चे का संतुलन बिगड़ गया और बच्‍चा पटरी पर गिर पड़ा. बच्‍चे को पटरी पर गिरा देख और दूसरी ओर से ट्रेन आती देख पिता को कुछ समझ में नहीं आ रहा था.

इसी दौरान महाराष्ट्र के मुंबई डिवीजन में स्विचमैन मयूर शेल्खे वहां फरिश्‍ते की तरह दौड़ते हुए पहुंचे और बच्‍चे को पटरी से उठा लिया. इस वीडियो को एनआई ने ट्विटर पर शेयर किया है. ये वीडियो 10:49 पर एएनआई में शेयर किया गया था. इस वीडियो को अब तक हजारों लाइक मिल चुके हैं और कई हजार से ज्‍यादा बार रीट्वीट किया जा चुका है.

बच्चे की जान बचाने वाले पॉइंट्समैन मयूर शेलखे ने बताया कि शनिवार को जब वह ड्यूटी पर थे तभी सीएसटी की तरफ जाने वाली उद्यान एक्सप्रेस आ रही थी. उस टाइम एक ब्लाइंड लेडी अपने बच्चे के साथ प्लेटफॉर्म पर जा रही थी. मैंने देखा कि 6 साल का बच्चा पटरी पर गिर गया और सामने से ट्रेन आ रही है. मैंने सोचा कि बच्चे की जान बचाना बहुत जरूरी है, इसलिए मैं तुरंत भाग कर गया!


Share

NNB Live Bihar

NNBLiveBihar डॉट कॉम न्यूज पोर्टल की शुरुआत बिहार से हुई थी। अब इसका विस्तार पूरे बिहार में किया जा रहा है। इस न्यूज पोर्टल के एडिटर व फाउंडर NNBLivebihar के सभी टीम है। साथ ही वे इस न्यूज पोर्टल के मालिक भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!