बिहार में फिर से बंद हो सकते है स्कूल, मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से विचार करने को कहा

Share

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बिहार में स्कूलों को फिर से बंद किया जा सकता है. नीतीश कुमार ने अपने अधिकारियों को कहा है कि वे इस मामले पर विचार कर फैसला लें. नीतीश ने बिहार में सार्वजनिक कार्यक्रमों पर फिलहाल पूरी तरह से रोक लगाने का निर्देश दिया है.

कोरोना पर नीतीश की बैठक

बिहार में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों पर नीतीश ने आज हाईलेवल की बैठक की, जिसमें सूबे के तमाम आलाधिकारी मौजूद थे. बैठक में अधिकारियों ने बताया कि जिस तरीके से पूरी दुनिया में कोरोना के मामले बढ़े हैं उसका असर बिहार पर भी देखने को मिल रहा है. बिहार में भी कोरोना के मामलों में वृद्धि हो रही है. इसके बाद नीतीश कुमार ने कई निर्देश दिये हैं.

स्कूलों को बंद करने पर विचार करें अधिकारी

दरअसल कोरोना से जुड़े मामलों पर फैसला लेने के लिए राज्य सरकार ने मुख्य सचिव की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप बना रखा है. नीतीश कुमार ने अपनी बैठक में कहा कि क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप स्कूलों को बंद करने पर फैसला ले. उम्मीद है कि अगले दो दिनों में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप स्कूलों को खोलने या बंद करने को लेकर फैसला ले सकता है.

सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक

नीतीश कुमार ने कोरोना के बढते मामलों को लेकर पूरे राज्य में सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक लगाने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा है ऐसे सारे कदम उठाये जायें जिससे एक ही जगह पर ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं हो पायें. नीतीश कुमार ने कोरोना टेस्टिंग की संख्या को बढाने का निर्देश दिया है. उसके साथ ही टीकाकरण को भी बढ़ाने को कहा गया है.मुख्यमंत्री ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अस्पतालों में सारी तैयारी रखने को कहा है. सिर्फ सरकारी अस्पताल ही नहीं बल्कि निजी अस्पतालों में भी इलाज की सारी व्यवस्था करने को कहा गया है.


Share

Vikash Mishra

NNBLiveBihar डॉट कॉम न्यूज पोर्टल की शुरुआत बिहार से हुई थी। अब इसका विस्तार पूरे बिहार में किया जा रहा है। इस न्यूज पोर्टल के एडिटर व फाउंडर NNBLivebihar के सभी टीम है। साथ ही वे इस न्यूज पोर्टल के मालिक भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!