सकरा में चुनाव की धमक के साथ गाँवो में संभावित प्रत्याशियों की धमाचौकड़ी तेज

Share

खेत-खलियानो में हो रही है संभावित उम्मीदवारों के नामों की चर्चा

● चुनाव को लेकर गांव-जवार की फिजा बदलने लगी

● पुराने व भावी प्रत्याशियों को देख एक्शन में मुखिया जी

विकाश मिश्रा / मुज़फ़्फ़रपुर (सकरा):- सकरा प्रखंड के कुल 28 पंचायतों में पंचायत चुनाव की धमक के साथ गाँवो में संभावित प्रत्याशियों की तेजी से धमाचौकड़ी शुरू हो गई है। हालांकि अभी तक सरकार की ओर से चुनाव को लेकर कोई गाइडलाइन या समय निर्धारित नहीं की गई है। लेकिन, खेत-खलियानो से लेकर चौक-चौराहे व नुक्कड़ों पर संभावित उम्मीदवारों के नामों की चर्चा हो रही है। हर रोज मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य व जिला परिषद के लिए नए दावेदार ताल ठोकते दिख रहे हैं। पंचायत चुनाव की वजह गांव-जवार की फिजा बदलने लगी है। अब चाचा-चाची भइया-भाभी की पूछ बढ़ गई है। कई लोग इनके पूछनहार हो गए हैं। इतना ही नहीं, पुराने व भावी प्रत्याशी पंचायत की गलियों में घूम-घूम कर लोगों की हाल-चाल जानकर सुख-दुख में शामिल भी हो रहे हैं। पुराने व भावी प्रत्याशियों को देख वर्तमान मुखिया जी भी एक्शन में आ गए हैं। प्रखंड के विष्णुपुर बघनगरी के मुखिया जी पांच साल में जिन्हें नहीं पूछा, अब उनके लिए सब कुछ करने के लिए दिन-रात तैयार हैं। इधर, भावी प्रत्याशी भी पांच साल पंचायत में क्या हुआ इसको लेकर जनता के बीच जा रहे हैं। हाल ही में भावी प्रत्याशी ने पंचायत के दलित बस्ती को गोद लेने की घोषणा कर गरीब व असहाय बच्चो के बीच पठन पाठन सामग्री का वितरण भी किया है। ऐसे में अब चुनाव में जनता का क्या मूड होता है, यह देखने वाली दिलचस्प बात होगी।वोटर कार्ड, राशन कार्ड व जन्म प्रमाण पत्र बनाने में मदद

पंचायत चुनाव में भावी प्रत्याशियों ने जनता के बीच जाकर मुखिया जी की गली-नली नल-जल, आवास से लेकर अन्य योजनाओं में धांधली व कर्मियों की पोल खोल ही रहे है, तो वहीं लोगों को वोटर कार्ड, आधार कार्ड, राशन कार्ड, जन्म प्रमाण पत्र व हॉस्पिटल में रोगियों को एडमिट समेत पैसे से मदद तक कर रहे हैं। लोगों की सहायता व परेशानी को दूर करने वाले इन दिनों कई हो गए हैं। इधर, वर्तमान मुखिया के कार्यकर्ताओं लोग आपस में चर्चा भी कर रहे हैं सब चुनाव में वोट खातिर होत बा। लोग बुड़बक थोड़े बा। लेकिन, अबकी बार मजा आई। नया-नया चेहरा देखे के मिली।

पुराने और भावी प्रत्याशियों ने छेड़ा पोस्टर वार

पंचायत चुनाव को लेकर पोस्टर वार भी शुरू हो गया है। पुराने व भावी प्रत्याशियों ने चौक-चौराहे पोल, लोगों की घरों की दीवारों समेत पेड़ों पर अपना पोस्टर लगाते दिख रहे हैं। पोस्टर में बसंत पंचमी होली तक की शुभकामनाएं देखने को मिल रही थी। चर्चा है कि एक पंचायत से मुखिया पद के लिए एक दर्जन से अधिक लोग खड़े होने वाले हैं। वही सरपंच, वार्ड सदस्य व जिला परिषद के उम्मीदवारों के भी संख्या काफी देखने को मिलेगा। इन बैनर व पोस्टरों को देख पंचायत के लोगों की ओर से कहा व सुना जा रहा है कि ‘ए बार कड़ा मुकाबला बा।प्रखंड अंतर्गत ये आते है पंचायत

प्रखंड अंतर्गत कुल 28पंचायत आते हैं। इनमें रामपुर कृष्ण, अजीजपुर उर्फ़ मड़वन, रामपुर मणि, पैगम्बरपुर, बेरुआडीह, गौड़ीहार खालिकनगर , बरियारपुर कंठ, राजापाकर, भरथीपुर, जगदीशपुर बघनगरी, रूपनपट्टी मथुरापुर, सकरा वाजिद, फरीदपुर सकरा, रघुनाथपुर दोनवा, विष्णुपुर बघनगरी, बाजी बुजुर्ग, कटेशर, गन्नीपुर बेझा, सिराजाबाद, केशोपुर, डीहुली इशहाक, सरमस्तपुर, मछही, मझौलिया, चंदनपट्टी, मिश्रोलिया, हरलोचनपुर, व दुबहा बुजुर्ग शामिल है।


Share

Vikash Mishra

NNBLiveBihar डॉट कॉम न्यूज पोर्टल की शुरुआत बिहार से हुई थी। अब इसका विस्तार पूरे बिहार में किया जा रहा है। इस न्यूज पोर्टल के एडिटर व फाउंडर NNBLivebihar के सभी टीम है। साथ ही वे इस न्यूज पोर्टल के मालिक भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!