बिहार में 15 अप्रैल तक स्कूल बंद…फर्जी आदेश वायरल:बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के लेटर पैड पर प्रोजेक्ट डॉयरेक्टर के हस्ताक्षर से जारी हुआ है फर्जी लेटर

Share

बिहार में कोरोना संक्रमण के बढ़ने के मद्देनजर राज्य के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों को 15 अप्रैल तक बंद करने के आदेश की एक कॉपी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। वायरल चिट्ठी में बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के स्टेट प्रोजेक्ट निदेशक संजय सिंह की ओर से यह आदेश जारी किया है। इसमें कहा गया है कि राज्य सरकार ने यह निर्णय लिया है कि राज्य के सभी स्कूल सार्वजनिक स्वास्थ्य और सार्वजनिक हित में 15 अप्रैल 2021 तक बंद रहेंगे। ऑनलाइन शिक्षण गतिविधियां विभागीय आदेश के अनुसार रह सकती हैं। स्कूलों में दाखिले की प्रक्रिया और विशेष नामांकन अभियान 25 मार्च तक चलेगी। हालांकि, बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के स्टेट प्रोजेक्ट निदेशक संजय सिंह ने इस आदेश का खंडन किया है। उन्होंने कहा है कि ऐसा कोई भी आदेश बिहार शिक्षा परियोजना परिषद की ओर से जारी नहीं किया गया है।

सिपाही भर्ती परीक्षा का आदेश भी वायरल
इन दिनों बिहार में फर्जी सरकारी आदेश वायरल करने का सिलसिला चल रहा है। गुरुवार को ही केंद्रीय चयन पर्षद(सिपाही भर्ती) का एक फर्जी आदेश वायरल हुआ था। उसमें कहा गया था कि 21 मार्च को होने वाली सिपाही भर्ती की दोनों पालियों की परीक्षा स्थगित कर दी गई है।

क्या बोले शिक्षा विभाग के सचिव

शिक्षा विभाग के सचिव संजय सिंह ने कहा कि यह पत्र सही होता तो विभाग से निकलता। बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के निदेशक से भी बात हुई है। उन्होंने बताया है कि पत्र पूरी तरह से फर्जी है। किसी ने शरारत करते हुए इसको बनाकर वायरल किया है, इसमें कोई तथ्य नहीं है। सचिव संजय सिंह ने कहा कि परियोजना परिषद को साइबर सेल में प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश दिया गया है।


Share

NNB Live Bihar

NNBLiveBihar डॉट कॉम न्यूज पोर्टल की शुरुआत बिहार से हुई थी। अब इसका विस्तार पूरे बिहार में किया जा रहा है। इस न्यूज पोर्टल के एडिटर व फाउंडर NNBLivebihar के सभी टीम है। साथ ही वे इस न्यूज पोर्टल के मालिक भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!